5 ऐसी बातें जो कभी ना करें अपनी गर्लफ्रेंड से SHARE

Friday, July 4, 2014

लाइफस्टाइल डेस्क. लड़का हो या लड़की सभी को अपने खास के साथ वक्त बिताना अच्छा लगता है। इस वक्त में उन्हें बस अपनी ही बातें करनी चाहिए। कहते हैं प्रेम एक बहुत ही नाजुक रिश्ता होता है, जिसमें कभी-कभी एक जरा-सी गलती से दरार आ जाती है।

इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बता रहे हैं, जो एक ब्वॉयफ्रेंड को अपनी गर्लफ्रेंड से नहीं बोलनी चाहिए।

साथ ही, इस बात का ख्याल रखें कि जब पुरानी गर्लफ्रेंड से आपका ब्रेकअप हो जाए और नई गर्लफ्रेंड आपकी लाइफ में आए, तो उसे पहले वाले रिलेशनशिप के बारे में सोच-समझकर ही बताएं। अगर आपने उसके सामने अपनी एक्स गर्लफ्रेंड की कोई बात छेड़ी, तो हो सकता है आपके नए रिश्ते में दरार आ जाए।

जानिए, उन बातों को जो आपको अपनी गर्लफ्रेंड से नहीं करनी चाहिए।

1.  कितनी लड़कियों के साथ की है डेटिंग

गर्लफ्रेंड को ये बात बताने से बचना चाहिए कि पहले आपकी कितनी गर्लफ्रेंड रह चुकी हैं या आपने कितनी लड़कियों को डेट किया है। जब आप कभी भी अपनी गर्लफ्रेंड के साथ घूमने जाएं, तो इस बात का खास ख्याल रखें। अगर आपने इस बात का जिक्र किया, तो वह सोचेगी कि आप अपने रिलेशन को लेकर सीरियस नहीं हैं। ये भी हो सकता है कि वो आपसे रिश्ता तोड़ ले। इसलिए, सबसे बेहतर यही है कि बीते कल के बारे में चुप ही रहें।

फिजिकल रिलेशन के बारे में बात न करें

अगर आपकी गर्लफ्रेंड थी और उसके साथ आपके फिजिकल रिलेशन रहे थे, तो ये बात अपनी प्रेजेंट गर्लफ्रेंड को न बताएं। फिजिकल रिलेशन की बात सुनकर वो नाराज हो सकती है और रिश्ते में दरार भी आ सकती है। इसके साथ ही एक्स की खूबसूरती और खूबियों का गुणगान भी न करें।

फ्रेंड्स के बारे में पूछताछ और बुराई न करें

गर्लफ्रेंड के फ्रेंड्स बारे में ज्यादा पूछताछ न करें और न ही उसे उनसे बात करने व मिलने के लिए मना करें। अगर आप उसके दोस्तों को नापसंद करते हैं तो ये बात अपने तक ही सीमित रहने दें। अगर आप ये बात गर्लफ्रेंड को बताएंगे, तो उसे महसूस होगा कि आप उस पर शक कर रहे हैं। साथ ही, वो आपसे कई बातें छुपाने लगेगी।

बातों को अनसुना न करें

गर्लफ्रेंड की बातों को सुनने से इनकार न करें और फोन पर बात करते समय भी अचानक से फोन कट न करें। ऐसे में, उसे लगेगा कि आप उसकी बातों को कोई तवज्जो नहीं देते और न ही उसकी परवाह करते हैं। वहीं, जब वो कोई महत्वपूर्ण बात आपको बताने जा रही हो, तो 'बाद में बताना' कहकर न टालें। इससे वो परेशान हो सकती है। उसके मन में कई तरह के सवाल उठ सकते हैं।


किसी से कम्पेयर न करें

लड़कियों को हमेशा अपनी तारीफ सुनना बेहद अच्छा लगता है। अगर ब्वॉयफ्रेंड उसकी खूबसूरती व समझदारी की तारीफ करे, तो वो खुद को सातवें आसमान पर समझती है। इसलिए, आप जब भी अपनी गर्लफ्रेंड से फोन पर बात करें या मिलने जाएं, तो उसकी तारीफ करना अपनी आदत में शुमार कर लें। भूल से या मजाक में उसकी बुराई न करें और न ही उसे उसकी फ्रेंड्स या अन्य लड़कियों से कम्पेयर करें। 

No comments:

Post a Comment

 

Popular Posts